धरती को भी निगल सकता है ये तूफान जानो क्या है ये | Jupiter Great Red Spot

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अंतरिक्ष हमेशा से इंसानों के लिए रहस्यों का खजाना रहा है। वैज्ञानिक जितनी बार उसकी परत खोलते हैं, उसका रहस्य और भी गहराता चला जाता है। आश्चर्य से भरे इस अंतरिक्ष से जुड़ी ऐसी बहुत सारी बातें हैं, जो बहुत कम ही लोगों को पता होंगी। आज हम आपको कुछ ऐसी खास बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप भी आश्चर्य से भर जाएंगे। आज मैं आपको एक तूफान के बारे बताने वाला हूं ये  तूफान इतना खतरनाक है जो हमारी पूरी धरती को एक साथ में निगल सकता है।

वह कौन सा तूफान है…

अगर आपने हमारे Solar System Planets को बड़ी ध्यान से देखा है तो आपने Jupiter Planet के ऊपर एक लाल धब्बा जरूर देखा होगा। मेरा सवाल यह है कि आखिर ये लाल धब्बा है क्या ? नहीं ये कोई लाल चट्टान नहीं है बल्कि ये 350 सालो तक Active रहने वाला तूफान है।

इस तूफान का Size इतना बड़ा है कि इसमें हमारी पूरी की पूरी धरती समा सकती हैं। दोस्तों ये Humans की जानकारी के हिसाब से अब तक सबसे लंबा Active रहने वाला तूफान है।

यह भी पढ़े :- Zomato Delivery Boy को गिफ्ट की गई बाइक | खाना पहुंचाने के लिए साइकिल पर 9 किमी का सफर तय करते थे

Earth पर 1994 में Harican John नामक एक तूफान आया था। यह तूफान मात्र 31 दिनों तक Active था जबकि ये तूफान 350 सालों से Jupiter के ऊपर Active  हैं।

आपको ये Interesting Fact के बारे में जानकार कैसा लगा मुझे Comment Section में जरूर बताएं और ऐसे ही Amazing Fact जानने के लिए हमारी साइट The Hindi Fact के Notification Bell पर किल्क कर लें ताकि आपको हमारे नये Fact का सबसे पहले Update मिल जाए |


WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!