दुनिया का सबसे बदसूरत डॉग कोनसा है | Which is the ugliest dog in the world

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

दुनियाभर में ना जाने कितनी ही तरह की कंपटीशन(प्रतियोगिता) होती रहती है, फिर वो जानवरों में हो या इंसानो में। जैसे मिसवर्ल्ड , मिसयूनिवर्स , मिस्टर हैंडसम जैसे खूबसूरती को परखने वाले कंपटीशन(प्रतियोगिता) के बारे में आपने जरूर सुना होगा कुछ ऐसे कंपटीशन(प्रतियोगिता) जानवरों में भी होते हैं जैसे कि क्यूट डॉग क्यूट कैट

देखिए खूबसूरती तक तो ठीक था लेकिन क्या आपने कोई बदसूरती को परखने वाला कंपटीशन(प्रतियोगिता) का नाम सुना है जी हां दोस्तो यह सच है कि दुनिया में ऐसे भी कुछ कंपटीशन होते है उनमें से एक है The World’s Ugliest Dog.

सन 2015 में यह खिताब जिस कुत्ते को दिया गया उसका नाम है क्वासिमोडो (Quasimodo). अब इसे Ugliest Dog क्यों कहा गया क्योंकि यह जन्म से ही छोटे धड़ के साथ पैदा हुआ था  बाकी यह डॉग बहुत हेल्दी(Healthy) हैं और जिसने इसे पाला। इसी वजह से उस पालने वाले को $1500 का इनाम भी दिया गया था।

Ugliest dog fact in hindi

इस डॉग की मालकिन का नाम मेगन ब्रेनार्ड है जिन्होंने इसके बारे में बात करते हुए कहा कि उनका डॉग उन्हें एक पेट फाइंडिंग साइट से मिला था और उसके बाद वह अपने डॉग को कई तरह के कंपटीशन में हिस्सा दिलवा चुकीं हैं लेकिन कभी वह कोई खिताब नहीं जीत पाया और यह पहली बार है कि उसे उसके ख़ास गुणों की वजह से खिताब मिला है उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि उनके डॉग का नाम सबसे बदसूरत डॉग कि लिस्ट में शामिल हुआ है।

यह भी पढ़े :- दुनिया का सबसे निडर ( बेख़ौफ़ ) जानवर कौन है !

क्या इसके पहले तक इंटरेस्टिंग फैक्ट आपको पता था और अगर नहीं पता था तो कमेंट सेक्शन में जरूर लिखेगा और ऐसे ही Amazing Fact जानने के लिए हमारी साइट The Hindi Fact के Notification Bell पर किल्क कर लें ताकि आपको हमारे नये Fact का सबसे पहले Update मिल जाए।


WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
error: Content is protected !!